Examine This Report on रेड वाइन के स्वास्थ्य लाभ

Wiki Article



हालांकि रेड वाइन में रेसवेराट्रोल की मात्रा काफी कम होती है। जानवरों पर किए शोध के अनुसार यदि इंसानों को लंबी उम्र पानी हो तो उन्हें इसकी काफी मात्रा लेनी होगी। जो संभव नहीं है। यदि आप रेड वाइन का केसव सिर्फ रेसवेराट्रोल का सेवन कर लंबी उम्र पाने के लिए कर रहे हैं तब आपको दूसरे विकल्पों को तलाशना होगा क्योंकि इसमें इसकी मात्रा काफी कम पाई जाती है।

रेड वाइन में मौजूद वसा खराब वसा को कैलोरी-बर्निंग ब्राउन फैट (जिसे बेज फैट भी कहा जाता है) में परिवर्तित करने में उत्प्रेरक का काम करता है। यह आहार वसा के ऑक्सीकरण को और बढ़ाता है और शरीर को अतिभारित होने से बचाता है। सफेद वसा को भूरे रंग के वसा में बदलने की कुल प्रक्रिया जो अंत में गर्मी के रूप में जलती है, इस प्रकार मोटापा और उपापचयकी शिथिलता को रोकती है।

रेड वाइन से फेसपैक बनाकर चेहरे पर भी लगाया जा सकता है। रेड वाइन के साथ दही और शहद को मिलाकर फेसपैक तैयार कर उपयोग किया जा सकता है। रेड वाइन फेसपैक उपयोग से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर करें।

ठंडी शराब स्वाद बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी have a peek at this web-site होती है।

तंदरुस्तीएंग्जायटी और डिप्रेशन वाले लोगों को जो खाद्य खाना चाहिए

स्वास्थ्य के लिए शराब पीने के क्या फायदे हैं?

गुड़हल पाउडर के इस्तेमाल से होने वाले स्वास्थ्य संबंधी फायदे

ब्लेंड – बता दें कि अधिकांश रेड वाइन ब्लेंड होती हैं। बस अपनी पसंद की ब्लेंड वाइन का चुनाव करना है।

हैलो स्वास्थ्य आपका सबसे भरोसेमंद मित्र बनना चाहता है, जो आपको हेल्दी जिंदगी जीने के लिए जानकारी दे सके.

.. अगर आपने सहजन के बारे में पहले नहीं सुना है, तो आप शायद अकेले नहीं हैं। सहजन एक प्राचीन...

इस प्रकाशन की सामग्री केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है। यह किसी भी समय चिकित्सा पेशेवरों द्वारा किए गए निदान, उपचार या सिफारिशों को सुविधाजनक या प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है। यदि आपको कोई संदेह है तो अपने विश्वसनीय चिकित्सक से परामर्श करें और कोई भी प्रक्रिया शुरू करने से पहले उनकी स्वीकृति लें।

You’re strictly following your diet program strategy instead of missing one working day In terms of having wholesome. But that Significantly awaited trip is lined.

अंत में, सुनिश्चित करें कि आप बहुत ज्यादा चीनी नहीं खाते हैं और याद रखें कि संयम बहुत महत्वपूर्ण है!

डिप्रेशन का खतरा अधिक - एक तरफ जहां सीमित मात्रा में रेड वाइन का सेवन करने से डिप्रेशन होने का खतरा कम होता है, वहीं अगर बहुत ज्यादा अल्कोहल का सेवन किया जाए तो इस कारण डिप्रेशन होने का खतरा बहुत अधिक भी हो जाता है।

Report this wiki page